Facebook page like kaise badhaye | Facebook page like trick 2020

Facebook page like kaise badhaye अगर आप भी Facebook page like kaise badhaye अगर आप भी जानना चाहते हैं तो यहाँ पर हम आपको बताने वाले है 9 tips to grow your Facebook page.
Facebook page like kaise badhaye, फेसबुक पेज लाइक कैसे बढ़ाये, फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये, फेसबुक पेज लाइक कैसे बढ़ाए, facebook likes kaise badhaye, fb page like kaise badhaye, facebook page me like kaise badhaye, Facebook page like trick 2020
आज के समय मे सभी बड़े बड़े brands Facebook पर है Facebook पर होने का भी उनका एक कारण है क्योंकि वो अपना business बढ़ाना चाहते है। लेकिन फेसबुक से ज्यादा बिजनेस करने का मतलब है अलग-अलग तरह के बिजनेस के लिए अलग-अलग चीजें करें।

facebook page like kaise badhaye

सभी ब्रांड के अपने अपने अलग अलग objective है जिन्हें fulfill करने के लिए वो Facebook पर है। जैसे: - store sells को बढ़ावा, online sells को बढाना, कोई नया product launch करना, Brand awareness को बढाना या मोबाइल ऐप का का advertisement करना।

Objectives को पूरा करने के अलावा भी कई ऐसे steps है जो आपके Facebook followers को
Facebook business मे convert होने मे मददगार है। इसके लिये पहले Facebook पर एक targeted audience को बनाए। फिर आप अपनी इस target audience के traffic को अपनी website पर भेज सकते है। आप इस traffic को अपनी website पर भेज कर एक अच्छी lead बना सकते है जिससे आप एक अच्छा revenue बना पाएंगे। अगर आप को नही पता कि Facebook से पैसे कैसे कमाते हैं तो आप इस post को पढ़ सकते हैं। How to earn money from Facebook page 

यह पोस्ट शुरुआत के लोगो के लिए हैं जो लोग अभी अभी अपना पेज setup कर रहे हैं। पहले आपको अपनी उस audience को बनाना हैं जो वास्तव मे आपके product मे रुचि रखती हैं क्योंकि अगर आप ऐसी audience नही बनाएँगे तो आपको उसका कोई भी फायदा नही होने बाला हैं जब वो आपमे intrested नही होंगे तो आप उनसे कोई sell भी नही निकाल सकते है। उस audience का कोई भी फायदा नही है।

Facebook like kaise badhaye अगर आप जानना चाहते है तो इस पोस्ट को पढ़ते रहिए आगे आपको ऐसे Facebook tips बताये गए हैं जिन्हे आप भी इम्प्लिमेंट कर अपने फेसबुक पेज पर लाइक बढ़ा सकते है।

Facebook page like kaise badhaye


फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये के यहाँ पर आपको 9 ऐसे तरीके बताए गए है जिनका आप भी इस्तेमाल कर अपने फेसबुक पेज के like को बढ़ा सकते है।

Searchable information share kare


अगर आप भी अपने फेसबुक पेज के likes को बढाना चाहते हैं तो वहाँ पर प्रत्येक सेक्शन मे रेवेलेंट information को साझा करे जो लोग search करते है जिस information को लोग पसंद करते है।
यह भी याद रखे कि आपके द्वारा साझा की गयी जानकारी search engine के द्वारा index की जा रही है या नही क्योंकि इससे आपके Fawcebook page like बहुत ज्यादा बढ़ने के chances बढ जाते है।

किसी भी तरह से आपको कीवर्ड-स्टफिंग नहीं करनी चाहिए - लेकिन आपको अपने business के लिए valuable कीवर्ड के साथ अपने पेज के प्रत्येक section को optimize करने में समय लगाना चाहिए।

उदाहरण के लिए, एक बार जब आप अपना फेसबुक पेज बना लेते हैं, तो check कर लें कि आपके आपके पेज के about सेक्शन में wwssfशामिल हैं:

सबसे पहले यह overview करें कि आप क्या offer करने वाले हैं अपने fans को।
अपनी website को Facebook page से लिंक करे।
वहाँ ऐसी जानकारी को add करें जो आपके business को grow करने मे मदद कर सके।

Facebook box ko apane page aur website par lagaye


अपने Facebook page को आप जितना ज्यादा discoverable बना सकते है उतना बनाए इसमें आपके द्वारा पहले से present मार्केटिंग चैनलों का उपयोग करके अपनी फ़ेसबुक presence को बढ़ावा देना और उन बाधाओं को दूर करे जो आपके Facebook page को like करने के बीच मे आ रही है।

अगर आपके पास कोई website/blog है तो वहाँ पर बहुत से plugin available है जिनका अपनी WordPress website मे आप इस्तेमाल करके वहाँ पर अपने Facebook page का link देकर अपने Facebook page likes को बढ़ा सकते है।

अगर आप Facebook के like button का इस्तेमाल करेंगे तो आप वहां से अच्छा traffic अपने Facebook page पर पहुंचा सकते हो like का button specially Facebook के लिए ही design किया गया है।

इसे अगर आप देखना चाहते हैं? नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ो और tips and tricks ka sagar के फेसबुक पेज को लाइक करें


Contacts numbers ko page ko like Karane ke liye invite kare


उम्मीद है, कि आपके पास पहले से ही आपके पास आपके दोस्त, परिवार और मौजूदा contacts हैं जो फेसबुक पर आपके business से जुड़ने के लिए तैयार हैं। आपको बस पूछने की ज़रूरत है। चाहे व्यक्ति ईमेल के माध्यम से, या फेसबुक के माध्यम से उनको invite कर सकते है जिससे वो आपसे आपके Facebook page से जुड़ सकते है।

आप अपने fans को बढ़ाने के लिये अपने contacts का इस्तेमाल कर सकते है। इससे ज्यादा उम्मीद है कि वो Facebook suggestion जरूर देखेंगे वहाँ से आपके page Ko like करने के chances ज्यादा बढ जाते है। आपको e-mail की एक list फेसबुक पर upload करनी होगी, और उस list में से जो लोग Facebook पर हैं उन्हें आपके पेज को "Recommend page" जैसी जगहों पर like करने का सुझाव देखने की अधिक संभावना होगी। आपके contact list me जो फेसबुक पर नहीं हैं, वे इस recommendation को नहीं देख पाएंगे।

फेसबुक के माध्यम से email contact की सूची upload करने के लिए, "build audience"menu खोलें (अपने फेसबुक पेज के top right ssid मे स्थित होगी) और "e-mail contact invite करें" Selecte करे।

Apane employees ko page ko like karane ke liye invitation bheje


लोगों को उन pages को like करने की ज्यादा संभावना है जिस प्रकार के pages को वो पहले से ही like करते है और आपकी starting की audience को बनाने मे आपके employees मदद कर सकते है। क्योंकि वो भी मजबूत और सबसे प्रभावी ब्रांड अधिवक्ता हैं।

आपने अपने employees को अपना official page like करने के लिए कहेंगे आप उनसे अपने official page पर अपने team work की जानकारी को share करने के लिए कहिये और उनसे कहिये कि वो वहां पर like comments सब करे। एक तरह से उनको वहाँ पर engage करके रखिये।
जो आपके page ko वास्तव मे ही पसंद करते है उनसे भी आपने page ko apane friends को invite करने को कह सकते है इससे आपकी fans की list ek दम से boom कर सकती है। आप भी इस Facebook trick का इस्तेमाल कर अपने like KO बढ़ा सकते है।

facebook page like kaise badhaye

Apane offline communication channels me Facebook ko shamil kare


क्या आपके पास physical storefront है? अगर है तो आप अपने store के front पर अपने Facebook page का स्टीकर लगाए जिससे कि आपके page की value offline भी बढ़ेगी और जो भी लोग आपके store पर आएँगे वो आपके page को like भी कर सकते है
आप जब भी अपने customer को बिल देते है तो वहाँ पर अपने page ka नाम URL के साथ mention कर सकते है जिससे कि आपकी Brand value बढ़ेगी और साथ ही आपके page पर like आपके customer के द्वारा आने के अवसर बढ़ जाते है। आप अपने store पर अपने ग्राहकों को अपने page को like करने पर छोटा मोटा discount भी दे सकते है।

Twitter aur LinkedIn par cross promotion


आपको अपने LinkedIn और Twitter profile (उस matter के लिए आपकी व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल) को आपने इन सभी social media profile पर अपने Facebook page पर लिंक करे। इन सोशल मीडिया पर जब आप अपने Facebook page से related post करोगे तो वहाँ से भी आपके Facebook page like आ सकते है।
जब लोग आपसे वहां पर connect है तो लोग आपसे यहाँ पर भी connection बना सकते है।
अपने फेसबुक पेज पर अपने ट्विटर लिंक को जोड़ें, और कभी-कभी अपने फेसबुक पेज के बारे में ट्वीट करें। यही पर आप ना रुके आप इसके आलावा और भी कई platform है जहाँ पर अपने Facebook page का cross promotion कर सकते है।
जैसे YouTube, flicker, इत्यादि इन जगहो पर भी आपको अपने page का cross promotion कर सकते है और आपको ध्यान रहे कि जो क्रॉस प्रमोसन कर रहे है वो targated हो।
जिससे कि आप अपनी एक targated audience बना पायेंगे। जो कि आपको अच्छे leads generate कर पायेंगे।

यह भी पढ़े -


Valuable content post kare for grow Facebook page


यह बहुत ही ज्यादा best तरीका है जिसका इस्तेमाल कर के अच्छे page likes को gain किया जा सकता है सबसे पहली बात जब आप user को value दोगे तो वो जरूर रहना पसंद करेगा वह भी आपकी posts को like करेगा। इसका मतलब है आपने user को एक valuable content provide करना जो बहुत जरूरी होता है। जब आप अपने user को value provide करोगे तो तुम्हारे लिए और तुम्हारे page likers दोनो के लिए important है इससे आपको एक अलग और नया experience भी मिलेगा।

ये सारी की सारी बातें आपके और user के बीच एक long term relationship बनाने के बारे में है। ऐसा भी हो सकता है कि जब कोई नया user आपकी post को देखेगा तो उसको याद ना रहे पर जब आप उसको लगातार quality content provide कराएँगे तो वो जरूर आपके page को like करेगा इसके साथ उससे आपकी एक अच्छी bounding बन जाएगी जो Long term relationship चलेगी। जब quality content मिलेगा user को तो उससे page value भी बढ़ेगी।

तो, क्या आपको पता है कि आपको क्या publish करना है? अगर आप अपने customer की requirements को समझते हो तो बहुत अच्छा है क्योंकि आपको पहले पता लगाना होगा कि लोगो की क्या demand है लोग क्या चाहते है? कि उनको कैसा content पसंद है।
अगर आप अपने customers की requirements को समझ जाते है की लोगो की की क्या demand है तो आप organically बहुत जल्दी ग्रॉ कर सकते हो।
अगर आपको inspiration की जरूरत है तो आपको एक सप्ताह तक time spent करे और observe करें अपने page पर कि लोग क्या पसंद कर रहे है।

Active rahe or samajhe facebook page like kaise badhaye


यह सबसे ज्यादा important work है कि आप अपने page पर active रहें। जब तक आप अपने page पर active नही है तो आप अपने page को grow नही कर सकते है। अगर page पर like पाना चाहते हो तो आपको optimize करना होगा और रेगुलर बेसिस पर आपको वहाँ पर active रहना होगा।
On going presence पर भी ध्यान दें।

केवल regular post करना भी सही नही है मतलब वहां पर quality वाली post करें जिसमे user को information gain हो सके। अपनी presence को moniter भी करे जो आपके fans है तो आपको उनसे बात करनी चाहिए जिससे आपका एक engagement बना रहता है जो बहुत जरूरी है।
Fans से बात करते time उनसे post related questions भी पूछ सकते है और उनके सवालो के जवाव देकर उनको satisfy करना बहुत जरूरी है।
जो लोग आपके Facebook page पर post करते है उनके मे comment करें। facebook page like kaise badhaye

Facebook ads ki help se Facebook page like badhaye 


अगर आप organically अपने users के साथ एक अच्छा engagement बना पाते है तो बहुत ही अच्छा है नही तो आप Facebook ads की help से भी अपने likes को increase कर सकते है। फिर अपने followers को ग्राहकों मे convert कर सकते है।
यह बहुत ही अच्छा और popular तरीका है अपनी leads को generate करने के लिए जो बहुत लोग करते है।
इसके लिए आपको कुछ बजट की जरूरत भी पड़ेगी जिससे की आप Facebook ads को run कराके वहाँ से lead बना सकते है। इसके लिए आपको एक proper strategy बनानी होगी जिसको follow करके आप भी एक अच्छा revenue बना पायेंगे।
इससे आपको experience भी मिलेगा।

Facebook एक प्रकार का advertisement प्रदान करता है, जिसे "page like ad" कहा जाता है, जिसमें एक CTA होता है जो आपको suggest करता है कि user आपके Facebook page को like करते हैं। ये advertisement users के news feed में या उनके web browser के दाईं ओर स्थित advertisement column में दिखाई दे सकते हैं जब वे Facebook पर होते हैं तो mobile news feed पर उन्हें ad देखने को मिलेगा।

उम्मीद करते है कि Facebook page like kaise badhaye आपको अच्छे से समझ आ गया होगा आप भी इन्ही ideas को implement करके अपने Facebook page like बढ़ा सकते है अगर आप को इस article (Facebook page like kaise badhaye) मे कोई भी किसी भी प्रकार की quarry हो तो comment करके जरूर पूछ सकते है आपकी quarry का जवाब जरूर दिया जाएगा।

अगर आप को कोई भी दिक्कत आती है तो भी comment करके पूछ सकते है।

Thank you


यह भी पढ़े -

Post a Comment

0 Comments